‘लड़की बहन’ की चौथी और पांचवीं किस्त तुरंत होगी जमा, जानें पैसा पाने के लिए कितने दिन बचे हैं?

‘लड़की बहन’ की चौथी और पांचवीं किस्त तुरंत होगी जमा, जानें पैसा पाने के लिए कितने दिन बचे हैं?

मुख्यमंत्री माझी लड़की बहिन योजना राज्य सरकार का एक महत्वपूर्ण हिस्सा होगी, अब तक सरकार द्वारा महिलाओं को तीन किस्तें उनके बैंक खातों में हस्तांतरित की जा चुकी हैं। यानी कुल 4500 रुपये मिले. अब अगर आप अक्टूबर की रकम का इंतजार कर रहे हैं तो अच्छी खबर है। इस महीने खाते में दोगुना पैसा आएगा.

नवंबर माह का पैसा अक्टूबर माह में मिलेगा

फिलहाल त्योहार के दिन हैं. दशहरा और दिवाली नवरात्रि उत्सव के तुरंत बाद आते हैं। इसलिए सरकार लड़की बहिन योजना के तहत पात्र महिलाओं को नवंबर महीने का पैसा अक्टूबर महीने में ही देने का फैसला करने जा रही है. उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने एक सार्वजनिक बैठक में इस पर टिप्पणी की थी. अजित पवार ने कहा था कि राज्य सरकार नवंबर महीने के 1500 रुपये भाईचारे के तौर पर अक्टूबर महीने में देगी. यानी अक्टूबर महीने में प्यारी बहनों को कुल 3000 रुपये मिलेंगे.

अजित पवार ने चौथी किस्त की तारीख का ऐलान किया

“मुख्यमंत्री की मेरी लाडकी बहन योजना के तह राज्य की पात्र महिलाओं को प्रति महीने पंद्रह सौ रुपये मानधन सरकार द्वारा दिया जाएगा।बीड में जनसमान यात्रा में अजित पवार ने लाडकी बहन योजना का चौथा किश्त अक्टूबर-नवंबर का पैसा एक साथ 3000 रुपये बहनों के खाते में 10 अक्टूबर तक देने की महत्वपूर्ण घोषणा की थी।इसलिए लाडकी बहनों को भाई दूज से पहले उनके बैंक खातों में 3000 रुपये की किश्त सरकार द्वारा जमा की जाएगी, ऐसा उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने कहा था।”

2 करोड़ 40 लाख महिलाओं ने अब तक आवेदन किया है

लड़की बहिन योजना का आंकड़ा अब 2 करोड़ 40 लाख महिलाओं ने अब तक आवेदन किया है, जिनमें से 2 करोड़ 22 लाख महिलाओं के बैंक खाते में कल से पैसा आना शुरू हो गया है. दिवाली के विशेष लाभ के रूप में प्यारी बहनों को ओवलनी और भाऊबिज दिया जाता है। महिला एवं बाल विकास मंत्री अदिति तटकरे ने कल कहा कि 22 लाख महिलाओं को 6 अक्टूबर को दिवाली बोनस मिलेगा और अन्य सभी पात्र महिलाओं को आज और कल उनके बैंक खातों में पैसा मिलेगा।

Leave a comment